.

प्रतापगढ़ : पुलिस मुठभेड़ में वांछित गैंगस्टर घायल, लूट-हिस्ट्रीशीटर समेत कई केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार के इनामी वांछित गैंगस्टर को घायल कर दिया है. इस बदमाश के खिलाफ प्रतापगढ़ और प्रयागराज के कई थानों में 20 मुकदमे दर्ज हैं.

04 Sep 2022, 09:39:59 PM (IST)

प्रतापगढ़:

Pratapgarh Crime News : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मुठभेड़ में पुलिस ने 25 हजार के इनामी वांछित गैंगस्टर को घायल कर दिया है. इस बदमाश के खिलाफ प्रतापगढ़ और प्रयागराज के कई थानों में लूट, छिनौती, गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीटर समेत 20 मुकदमे दर्ज हैं. प्रतापगढ़ के साथ ही आसपास के जिले में गैंगस्टर का दबदबा है. वांछित गैंगस्टर की पहचान राम सिंह उर्फ नानका यादव पुत्र कृष्णा यादव निवासी कटरा बिहारिया हथिगवां के रूप में हुई है. 

हथिगवां थाने के एसओ संतोष सिंह शनिवार की रात को अपने पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में वांछित अपराधियों की तलाश में भ्रमण कर रहे थे. रात करीब 12 बजे पुलिस को सूचना मिली कि गैंगस्टर के मामले में वांछित आरोपी रामसिंह उर्फ नानका सुनियावां की तरफ जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस बछंदामऊ के पास घेराबंदी कर उसका इंतजार करने लगी. 

रात करीब एक बजे बाइक आती हुई पुलिस को दिखाई दी तो उन्होंने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी बाइक की स्पीड बढ़ा दी. पुलिस ने उसका पीछा किया तो उसने बाइक खड़ी कर फायरिंग शुरू कर दी. इस पर पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई की तो गोली उसके बाएं पैर में जा लगी, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा.

पुलिस टीम ने उसके पास से 315 बोर का तमंचा, एक खोखा व दो जिंदा कारतूस के साथ ही मोबाइल व पल्सर बाइक को कब्जे में ले लिया. साथ ही घायल ननका को इलाज के लिए सीएचसी कुंडा ले गई, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया. इलाज के लिए आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में भेजा गया.