.

इश्क.. अगवा और फिरौती की अजीब कहानी! 2 दिन में पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

कानपुर में अगवा और फिरौती की अजीबो-गरीब कहानी सामने आई है. जहां एक लड़की का अपहरण होता है, मगर उसकी मर्जी से होता है...

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Aug 2023, 02:07:40 PM (IST)

नई दिल्ली:

अगवा और फिरौती की अजीब कहानी! खबर कानपुर की है, जहां करीब दो दिन पहले एक लड़की का अपहरण होता है. लड़की के मां-बाप के पास फिरौती का कॉल आता है. परिवार वाले उम्मीद में पुलिस के पास पहुंचते हैं और पुसिस मामले की शिनाख्त शुरू करती है. मगर अब इस पड़ताल के करीब दो दिन बाद, पूरे मामले में बहुत बड़ा हैरतअंगेज खुलासा होता है. खबर है कि लड़की का अपहरण लड़की की मर्जी से ही किया गया था...

दरअसल बीते रोज, लड़की के पिता के फोन पर एक अनजान नंबर से मैसेज आता है. ये एक वीडियो मैसेज था. लड़की के पिता जैसे ही इसे खोलते हैं तो दहल जाते हैं, क्योंकि ये वीडियो उनकी अपनी बेटी हंसिका वर्मा की थी. हंसिका इस वीडियो में बहुत बुरी हालत में नजर आ रही थी. उसका बदन रस्सियों से जकड़ा हुआ था और पूरा चेहरा पसीने से तरबतर था. इसके साथ ही एक मैसेज था.. अगर बेटी की सलामती चाहते हो, तो 10 लाख रुपये भेज दो.

लौट कर घर नहीं आती...

हंसिका के पिता को कुछ समझ नहीं आ रहा था, क्या करें-क्या न करें. ऐसे में वो इसकी इत्तला फौरन पुलिस को करते हैं. पुलिस ने मामले की गंभीरता भापते हुए फौरन मामले में तफ्तीश शुरू की. मालूम चला कि अपहृत हंसिका बीते गुरुवार से ही गायब है, जब देर शाम वो किसी काम से अपने घर के बाहर निकलती है तो फिर लौट कर नहीं आती. पुलिस को जानकारी मिलती है कि उसने हाल ही में इंजीनियरिंग की एंट्रेंस परीक्षा पास कर ली थी, जिसके बाद उसे दाखिले के लिए रुड़की के इंजीनियरिंग कॉलेज (IIT Roorkee) जाना था. साथ ही ये भी पता चलता है कि हंसिका की हाल ही में 22 मई को राज सिंह नाम के एक युवक से लव मैरिज हुई थी. 

पुलिस का बड़ा खुलासा...

ऐसे में पुलिस अब इस मामले के हर पहलुओं को बारीकी से परखना शुरू करती है. पुलिस का पहला शक राज सिंह यानि हंसिका के पति पर था. करीब 2 दिन की पुलिसिया पड़ताल के बाद आखिरकार सच सामने आ ही जाता है. पुलिस अगवा और फिरौती के इस अजीबो-गरीब मामले में बड़ा खुलासा करती है. दरअसल पुलिस बताती है कि ये एक फेक किडनैपिंग का केस है, यानि असल में हंसिका की किडनैपिंग हुई ही नहीं थी. ये सब प्लान के तहत हंसिका के पिता से फिरौती के तौर पर मोटी रकम वसूलने की एक साजिश थी, जिसे अब नाकाम कर दिया गया था. 

गिरफ्त में आए आरोपी...

पुलिस ने बताया कि दरअसल हंसिका और उसके प्रेमी राज सिंह शादी के बाद आर्थिक तंगी की चपेट में थे. उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे, ऐसे में दोनों ने मिलकर इस अजीबो-गरीब साजिश को रचा और काफी हद तक अपनी वारदात को अंजाम तक पहुंचाया, हालांकि वक्त रहते पिता पुलिस के पास जा पहुंचे और मामले का खुलासा हो गया.

बता दें कि फिलहाल पुलिस ने हंसिका और उसके पति राज सिंह को उत्तर प्रदेश के बस्ती से गिरफ्तार कर लिया है. घर की पड़ताल में एक मैरिज सर्टिफिकेट बरामद हुआ है, जिसकी जांच की जा रही है.