.

पांच लाख का इनामी कुख्यात बदमाश आनंदपाल पुलिस एनकाउंटर में मारा गया

करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया।

News Nation Bureau
| Edited By :
25 Jun 2017, 10:52:45 AM (IST)

नई दिल्ली:

करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा राजस्थान का कुख्यात बदमाश आनंदपाल सिंह पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। शनिवार रात एसओजी ने चूरू के मालासर में एनकाउंटर के दौरान उसे मार गिराया।

राजस्थान  पुलिस और एसओजी ने चुरू जिले के मालासर गांव में ढाई घंटे चली गोलीबारी के बाद आनंदपाल को मार गिराया। पुलिस ने उसके साथ 6 लोगों को भी किया गिरफ्तार किया है। भाई विक्की और गिरोह का मुख्य गुर्गा देवेन्द्र उर्फ़ गुट्टू को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जाता है कि फरार कुख्यात बदमाश आनंदपाल का 5 राज्यों में 12 ठिकाने थे, आनंदपाल लूट, डकैती, गैंगवार, हत्या जैसे 24 मामलों में अपराधी था।

 और पढ़ेंः शाहरुख खान से मिलने 'मन्नत' के बाहर लगी 'सेजलों' की लाइन

पुलिस से हुई मुठभेड़ के दौरान आनंदपाल और उसके दो साथियों ने एके 47 बंदूक से लगभग 100 राउंड फायर किए। फायरिंग के दौरान आनंदपाल को 6 गोलियां लगी। फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

डीजीपी मनोज भट्ट ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से एसओजी के आईजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में एडिशनल एसपी संजीव भटनागर हरियाणा में डेरा डाले हुए थे। इस दौरान संजीव भटनागर ने आनंदपाल के भाई विक्की देवेन्द्र को सिरसा से शाम छह बजे गिरफ्तार किया। इसके बाद एसओजी की एक टीम करण शर्मा की अगुआई में चूरू जिले के मालासर गांव में पहुंची। यहां आनंदपाल दो दिन पहले आया था।

एसओजी ने घेराबंदी कर आनंदपाल को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह छत पर जाकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा। एसओजी की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

एसओजी ने 15 नवंबर 2012 को दीपावली के दिन घेराबंदी करके फागी के फार्म हाउस से आनंदपाल को पकड़ा था। उस समय भी उसके पास से भारी मात्रा में असलाह और कारतूस मिले थे।

और पढ़ेंः ट्रेन में सीट को लेकर हुआ विवाद, चाकू मारकर की हत्या