.

छत्तीसगढ़ में 11 साल तो यूपी में 9 साल की मासूम से बलात्कार

उत्तर प्रदेश के एटा जिले की है जहां लग्न समारोह में गई 9 साल की मासूम के साथ एक युवक ने दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Apr 2018, 04:19:48 PM (IST)

नई दिल्ली:

कठुआ और उन्नाव समेत देश के अलग-अलग जगहों पर हुए रेप के वारदात पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ भी नहीं कि एक बार फिर देश में 2 जगहों पर मासूम बच्चों के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है।

पहली घटना उत्तर प्रदेश के एटा जिले की है जहां लग्न समारोह में गई 9 साल की मासूम के साथ एक युवक ने दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी। आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता अलीगंज थाना क्षेत्र के कैल्ठा गांव की थी जो अपने चाचा के तिलक समारोह में शामिल होने के लिए आई थी। रात नौ बजे के वह गायब हो गई और सुबह 3 बजे मासूम का शव गांव के बाहर जंगल में मिला।

इस मामले में पुलिस ने जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है असका नाम पिंटू है जो तिलक समारोह में हलवाई का कम करने आया था। आपको बता दें इससे पहले 17 अप्रैल को जिले में 8 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

इसके अलावा दूसरी घटना छत्तीसगढ़ की है जहां 11 साल की लड़की से रेप करने के बाद आरोपी ने उसकी भी जान लेली। यह घटना छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में हुई।

इस केस के आरोप में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 25 वर्षीय उत्तम साहू को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल बुधवार को एक युवक बारात लेकर बघर्रा गांव पहुंचा था। बारात में युवक की 11 वर्षीय चचेरी बहन और दूल्हे का मित्र आरोपी उत्तम साहू भी शामिल थे। रात में जब भोजन करने के बाद बाराती शादी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे तब उत्तम साहू ने बालिका को कोल्ड ड्रिंक पिलाने के लिए कहा और अपने साथ गांव से बाहर लगभग एक किलोमीटर दूर ले गया। यहां साहू ने बालिका के साथ बलात्कार किया और गला दबाकर तथा सिर पर पत्थर पटक कर उसकी हत्या कर दी।

बच्ची देर तक नहीं लौटी तक उसके पिता ने उसकी खोजबीन शुरू की तो उसका शव मिला। बाद में पूछताछ में साहू ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

इसे भी पढ़ें: लोया मौत: SC का जांच से इनकार, हमलावर हुई BJP - कांग्रेस का पलटवार