.

बिहार : आधिकारी के घर बोरी में मिले नोट, कई शहरों में फ्लैट और घर में महंगी गाड़ियों की कतार

बिहार सरकार (Bihar Government) के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है.

25 Jun 2022, 08:00:47 PM (IST)

पटना:

बिहार सरकार (Bihar Government) के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी की जा रही है. ड्रग इंस्पेक्टर के पटना सुल्तानगंज स्थित आवास से इतने नोट मिले कि उसे गिनने के लिए स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम को मशीन मंगवानी पड़ी. अभी तक लगभग 2 करोड़ से ज्यादा कैश की बरामदगी की खबर है. जब नोट की गड्डियां बनाई गईं तो एक बिस्तर नोट का तैयार हो गया.

ड्रग इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार के आवास समेत चार ठिकानों पर निगरानी की छापेमारी चल रही है. नकद के अलावा दानापुर के जलालपुर सिटी में एक फ्लैट, रांची में एक फ्लैट. गया, जहानाबाद में मकान और जमीन के कागजात मिले हैं. छापेमारी में लगभग 1 किलो सोने के गहने मिले हैं. घर मे 4 बड़ी गाड़ियां लगी थीं. सोना, नकदी के अलावे कई अन्य कागजात भी बरामद किए गए हैं. 

जानकारी के अनुसार, ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ निगरानी विभाग ने अपने ही थाने में आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था और न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद छापेमारी चल रही है.