.

बजट के बीच अडानी के लिए बुरी खबर, टॉप-10 लिस्ट में सबसे नीचे, अंबानी की संपत्ति बढ़ी

लगता है गौतम अडानी के बुरे दिन चल रहे है. लगातार उनकी संपत्ति कम हो जा रही है. वही आज बजट के दौरान एक खबर आई वो अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के लिए अच्छी नहीं थी. विश्व के टॉप अरबपतियों की ताजा लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी अब टॉप-10 की लिस्ट से ब

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Feb 2023, 02:07:53 PM (IST)

नई दिल्ली:

लगता है गौतम अडानी के बुरे दिन चल रहे है. लगातार उनकी संपत्ति कम हो जा रही है. वही आज बजट के दौरान एक खबर आई वो अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी के लिए अच्छी नहीं थी. विश्व के टॉप अरबपतियों की ताजा लिस्ट के मुताबिक गौतम अडानी अब टॉप-10 की लिस्ट से बाहर हो गये है. ताजा रेंकिंग के मुताबिक अब उनकी संपत्ति 83.9 अरब डॉलर हो गई है. यह गिरावट अडानी के शेयर के दाम गिरने की वजह की वजह से हुआ है. वही दूसरी ओर मुकेश अंबानी की संपत्ति में बढ़ोत्तरी हुई जिसकी वजह से वो अडानी से आगे निकल गये है. 

ताजा रेंकिंग के मुताबिक गौतम अडानी अब टॉप टेन अमीरों में सबसे अधिक संपत्ति गवाने वाले व्यक्ति बन गये है. फोर्ब्स के ताजा आकंडो के मुताबिक अब उनकी संपत्ति घटकर 83.9 अरब डॉलर हो गया है. इससे पहले 24 घंटे में अडानी ने करीब 10 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था. अब वो टॉप-10 की लिस्ट में 10वें नम्बर पर पहुंच गये है. वही दूसरी ओर रिलांइस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में इजाफा हुआ है. शेयरों में बढ़ोत्तरी से उनकी संपत्ति में 147 मिलियन का इजाफा हुआ है जिसकी वजह से फोर्ब्स की ताजा रेंकिंग में दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गये है. इस बदलाव के बाद भारत के सबसे अमीर की लिस्ट से भी अडानी बाहर हो गये है और मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर आदमी बन गये है. 

फोर्ब्स के ताजा आंकाड़े के मुताबिक 214 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट दुनिया के सबसे अमीर आदमी है. वही दूसरे न. पर एलन मस्क है जिनकी संपत्ति 178.3 अरब डॉलर है. तीसरे नम्बर पर अमेजन के मालिक जेफ बेजोस 126.3 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक है. चौथे नम्बर पर लेरी एलिसन है जिसकी संपत्ति 111.9 अरब डॉलर है. पांचवें पर वारेन बफेट हे जिनकी संपत्ति 108.5 अरब डॉलर है. छठे पर बिल गेट्स है जिनकी संपत्ति 104.5 अरब डॉलर है. वही सातवें पर कार्लोस एंड स्लिम फैमली है जिसके पास 91.7 अरब डॉलर की संपत्ति है. आठवें पर लेरी पेज है जिनकी संपत्ति 85.8 अरब डॉलर है.