.

टाटा संस ने साइरस मिस्त्री को भेजा कानूनी नोटिस

नोटिस में कहा गया है कि मिस्त्री के कदम से टाटा संस के समक्ष गोपनीयता के उल्लंघन की वजह से तीसरे पक्षों की ओर से दावों का अंदेशा पैदा हो गया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Dec 2016, 07:22:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

टाटा संस ने साइरस मिस्त्री को कानूनी नोटिस भेजा है। मिस्त्री पर कंपनियों के संवेदनशील दस्तावेज (बोर्ड बैठकों के मिनट्स सहित), वित्तीय सूचना तथा आंकड़ों को सार्वजनिक करने और गोपनीयता के उल्लंघन का आरोप है। मिस्त्री को हाल ही में टीसीएस के चेयरमैन पद से हटाया गया है।

टाटा संस ने शारदुल अमरचंद मंगलदास के जरिये भेजे नोटिस में कहा है कि इसकी जरूरत न होने के बावजूद मिस्त्री के परिवार की कंपनियों ने जानबूझकर टाटा समूह की कंपनियों और संयुक्त उद्यमों के संबंधित गोपनीय दस्तावेज, कारोबारी रणनीतियां, वित्तीय सूचनाएं आदि लगाई हैं।

नोटिस में कहा गया है, 'टाटा संस के निदेशक की हैसियत में आपने गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं सार्वजनिक की हैं। यह पूरी तरह आपके द्वारा टाटा संस के प्रति विश्वास का हनन और टाटा समूह की आचार संहिता के प्रति प्रतिबद्धता का उल्लंघन है।'

कंपनी ने कहा है कि वह इस मामले में अपने पूरे कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल करेगी और साथ ही कानून के तहत उपलब्ध सभी जरूरी उपायों को अपनाएगी।

नोटिस में कहा गया है कि मिस्त्री के कदम से टाटा संस के समक्ष गोपनीयता के उल्लंघन की वजह से तीसरे पक्षों की ओर से दावों का अंदेशा पैदा हो गया है। 'टाटा संस इस तरह के सभी दावों की जिम्मेदारी मिस्त्री पर डालेगी।'