.

लाल  निशान पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स में 86 अंकों की गिरावट

Share Market Latest Update Today: शुरुआती कारोबार में आज बीएसई सेंसेक्स 300 अंको की गिरावट के साथ 54,248 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. जबकि बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान के साथ बंद हुए थे.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jul 2022, 05:48:02 PM (IST)

नई दिल्ली:

Share Market Latest Update Today: कारोबारी हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ है. सेंसेक्स में कारोबार के अंत में 86 अंक लुढ़कने के बाद 54,395 अंक के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी 4 अंक की गिरावटर दर्ज की गई. कारोबार के अंत में निफ्टी 16,216 अंक के स्तर पर रहा. हालांकि शुरुआती कारोबार में आज बाजार बढ़त दर्ज नहीं करवा पा रहा था लेकिन बाद में कुछ तेजी दर्ज की गई. 

सुबह 300 अंकों की गिरावट पर था सेंसेक्स
शुरुआती कारोबार में आज बीएसई सेंसेक्स 300 अंको की गिरावट के साथ 54,248 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था. जबकि बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान के साथ बंद हुए थे. सेंसेक्स 303 अंकों के उछाल के बाद 54,481 अंकों के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी भी 87 अंकों की बढ़त दर्ज करवा पाने में कामियाब रहा था. निफ्टी कल कारोबार के अंत में 16,220 पर बंद हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः सर्विस चार्ज को लेकर अभी भी मनमानी! अब CCPA ने दिए कड़े निर्देश

इन शेयरों के बढ़े आज दाम और ये रहे बिकावली में 
सोमवार के कारोबारी दिन टाटा स्टील, ओनसीजी, डॉक्टर रेड्डी और आइशर मोटर्स के शेयर्स के भाव सबसे ज्यादा बढ़े. टॉप गेनर्स की लिस्ट में आज ये शेयर्स छाए रहे. आईटी शेयर्स आज लाल निशान पर बंद हुए हैं. दिन के टॉप लूजर्स शेयर्स में आज भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, बीपीसीएल और इनफोसिस लिमिटेड का नाम शामिल रहा.

ये भी पढ़ेंः हफ्ते भर में महंगा नहीं सस्ता हुआ सोना! इतने रुपये गिरी कीमत