.

Rupee Open Today: रुपये में गिरावट जारी, अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर का असर

Rupee Open Today: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.88 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 May 2019, 01:43:07 PM (IST)

highlights

  • डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 69.88 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में रुपया 69.71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपया गिरावट के साथ खुला. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.88 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: यात्रा करते हैं तो ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) जरूर लें, जानें और क्या हैं फायदे

70.20 प्रति डॉलर के स्तर तक लुढ़क सकता है रुपया
तरुणसत्संगी डॉट कॉम के फाउंडर एवं सीईओ तरुणसत्संगी के मुताबिक रुपये में आज कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर से ग्लोबल फाइनेंशियल मार्केट के सेंटीमेंट को प्रभावित किया है. यही वजह है कि घरेलू बाजार में रुपये में कमजोरी की आशंका बनी हुई है. तरूण कहते हैं कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.20 के स्तर तक लुढ़क सकता है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने चीन के उत्पादों को लेकर किया बड़ा फैसला, भारत पर भी पड़ सकता है असर

US ने इंपोर्ट ड्यूटी 10% से बढ़ाकर 25% की
अमेरिका (US) ने चीन के 200 अरब डॉलर के प्रोडक्ट्स पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ा दिया है. अमेरिकी न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक अमेरिका ने चीन के सामानों पर इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ाकर 25 फीसदी कर दी है. अभी चीन के सामानों पर 10 फीसदी ड्यूटी है. जानकारी के मुताबिक इंपोर्ट ड्यूटी में किया गया बदलाव 10 मई से लागू होगा.