.

शेयर बाजार के निवेशकों के लिए कमाई का मौका, सचिन बंसल की कंपनी ला रही है IPO

Navi Technologies IPO: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन बंसल की कंपनी नवी टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ (Navi Technologies IPO) के जरिए 3,350 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शुरुआती डॉक्यूमेंट्स दाखिल कर दिए हैं.

15 Mar 2022, 01:57:32 PM (IST)

highlights

  • कंपनी ने 3,350 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शुरुआती डॉक्यूमेंट्स दाखिल किए
  • सचिन बंसल अभी तक नवी में तकरीबन 4 हजार करोड़ निवेश कर चुके हैं

मुंबई:

Navi Technologies IPO: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के आईपीओ (IPO) का निवेश काफी समय से इंतजार कर रहे हैं. वहीं अब खबर आ रही है कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को देखते हुए इसके आईपीओ को टाला जा सकता है. वहीं इन सबके बीच फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर सचिन बंसल (Sachin Bansal) अपने फाइनेंशियल स्टार्टअप के आईपीओ लाने की योजना बना रहे हैं. शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि यह आईपीओ निवेशकों के लिए कमाई का एक बेहतरीन मौका साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: अगर आपका अकाउंट इन बैंकों में है तो सतर्क हो जाइए, RBI ने लगा दिया है मोटा जुर्माना

3,350 करोड़ रुपये जुटाने की योजना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन बंसल की कंपनी नवी टेक्नोलॉजीज ने आईपीओ (Navi Technologies IPO) के जरिए 3,350 करोड़ रुपये जुटाने के लिए शुरुआती डॉक्यूमेंट्स दाखिल कर दिए हैं. मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) के अनुसार कंपनी का आने वाला आईपीओ पूरी तरह से नया निर्गम होगा. साथ ही इसके तहत किसी भी तरह की कोई बिक्री पेशकश (ओएफएस) नहीं शामिल होगी.

बता दें कि फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल अभी तक नवी टेक्नोलॉजीज में तकरीबन 4 हजार करोड़ रुपये निवेश कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जून में इस आईपीओ के खुलने की संभावना है. गौरतलब है कि 2019 में नवी टेक्नोलॉजीज 739 करोड़ रुपये में चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट का अधिग्रहण करके माइक्रोफाइनेंस सेगमेंट में दाखिल हुई थी.