.

Akshaya Tritiya 2023 : गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी पर बंपर छूट, मेकिंग चार्ज में रियायत के साथ मिलेंगे गिफ्ट

अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना की खरीदारी करने वालों के लिए ऑफर्स और डिस्काउंट्स के ऐलान कर दिए गए हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Apr 2023, 07:34:01 PM (IST)

नई दिल्ली :

Akshaya Tritiya 2023 : अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना की खरीदारी करने वालों के लिए ऑफर्स और डिस्काउंट्स के ऐलान कर दिए गए हैं. बता दें,अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है, अब ऐसे में उनके उत्साह को बढ़ाने के लिए और खरीदारी करने के लिए ये छूट ऑफर दी जा रही है. वहीं अक्षय तृतीया के इस मौके पर गोल्ड की खरीदारी पर मिल रही दइन रियायतों के बारे में बात करने से पहले जान लेते हैं, कि इस खास दिन पर गोल्ड की सेल देशभर में किस राज्य में कितनी होती है. 

अक्षय तृतीया के इस मौके पर सोने की कूल बिक्री दक्षिण भारत में सबसे ज्यादा यानी कि 40 फीसदी है. इसके अलावा पश्चिम भारत की बात करें, तो यहां सोने की कूल बिक्री 25 फीसदी है. वहीं पूर्वी भारत में 20 प्रतिशत और उत्तर भारत में 15 फीसदी होती है. 

अक्षय तृतीया पर गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी में छूट 
बात करें दक्षिण भारत की, तो ये त्योहार दक्षिण भारत के लिए बहुत खास है. लेकिन देशभर के जितने भी ज्वैलर्स हैं, वह एक समान ऑफर देकर लोगों को गोल्ड खरीदने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. 
अलग-अलग ऑफर्स की बात की जाए, तो (Tanishq) अक्षय तृतीया के मौके पर गोल्ड और डायमंड की ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 20 प्रतिशत का ऑफर दे रहा है. वहीं (P.P Jewellers) गोल्ड की ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर लगभग 50 प्रतिशत का ऑफर दे रहा है. वहीं (Joyalukkas) 50 हजार और उससे ज्यादा कीमत के सोने की खरीद पर 1 हराज रुपये और हीरे की ज्वैलरी पर 2 हजार रुपये के गिफ्ट वाउचर भी दे रहा है. इसके अलावा 10 हजार रुपऐ और उसे महंगे चांदी के गहनों की खरीद पर 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर भी मिल रहा है. 

मेकिंग चार्ज पर भी डिस्काउंट 
अब सोने की खरीदारी करने वाले शुभ दिन पर दुकान और शोरूम्स पर चांदी और जायमंड पर भी भरपूर मात्रा में छूट मिल रही है. अब SBI कार्ड यूजर्स की बात करें, तो क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत की छूट मिल रही है. वहीं मालाबार गोल्ड 30 हजार रुपये की हर खरीदारी पर 100 मिलीग्राम  के बराबर सोने का सिक्का उपहार के तौर पर दे रहा है.