.

स्नैपडील करेगा 600 कर्मचारियों की छंटनी, लागत कम करने के लिए बनाया एक्शन प्लान

लागत घटाने के लिए ई-रिटेल कंपनी ने बनाया है एक्शन प्लान, स्नैपडील करेगी 600 कर्मचारियों की छंटनी

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Feb 2017, 05:07:10 PM (IST)

नई दिल्ली:

ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील घाटे में चलते बिज़नेस को संभालने के लिए छंटनी का सहारा ले रहा है। स्नैपडील अगले कुछ दिनों में कंपनी के 600 कर्मचारियों को निकालेगा। सूत्रों के मुताबिक कंपनी यह छंटनी ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स और पेमेंट ऑपरेशन्स में से करीब 600 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी में है।

सूत्रों के मुताबिक सॉफ्ट बैंक से फंड हासिल कर कारोबार करने वाली स्नैपडील ने पिछले सप्ताह फ्रीचार्ज, स्नैपडील और वल्कान से 500 से 600 लोगों को हटाने के प्रस्ताव पर काम शुरू कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक एंप्लॉयीज की यह छंटनी लगभग सभी स्तरों पर करेगी और जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। स्नैपडील के एक प्रवक्ता ने कहा कि, 'दो सालों में देश की पहली मुनाफा कमाने वाली ई-रिटेल कंपनी बनने के हमारे सफर में यह जरूरी है कि सभी कारोबार को अच्छी प्रकार संभाला जाए ताकि इससे ग्राहकों और विक्रेताओं तक अपनी पहुंच बना सकें।'

उनके मुताबिक कंपनी ने अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए हमने अपने संसाधनों और टीमों का पुनर्गठन किया है। फिलहाल कंपनी में 8,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसी दिग्गज ई-रिटेल कंपनियों से स्नैपडील को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

कैश की किल्लत से हैं परेशान? अब स्नैपडील पर 2000 रुपये कर सकते हैं ऑर्डर

कारोबार में मुश्किलों का सामना कर रही स्नैपडील को फंडिग से जुड़े मुश्किलों का भी सामना करन रही है। ऐसे में कंपनी लागत घटाने के चलते छंटनी की योजना पर काम कर रही है।

कारोबार जगत से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लक करें