.

वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर पीएसयू जनरल इंश्योरेंस के कर्मचारी शुक्रवार को हड़ताल पर रहेंगे

वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर पीएसयू जनरल इंश्योरेंस के कर्मचारी शुक्रवार को हड़ताल पर रहेंगे

IANS
| Edited By :
27 Jan 2022, 08:25:01 PM (IST)

चेन्नई: देश की चार सरकारी गैर जीवन बीमा कंपनियों के करीब 40 हजार कर्मचारी वेतन पुनरीक्षण की मांग को पूरा कराने के लिए शुक्रवार को हड़ताल करेंगे। अखिल भारतीय बीमा कर्मचारी संघ (एआईआईईए)के एक नेता ने यह जानकारी दी है।

जी आनंद, महासचिव, दक्षिण क्षेत्र एआईआईईए, ने आईएएनएस को बताया कि चार सरकारी स्वामित्व वाली सामान्य बीमा कंपनियों - नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, द ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के लगभग 40,000 या लगभग 80 प्रतिशत कर्मचारी मुख्य रूप से वेतन संशोधन के लिए शुक्रवार को हड़ताल करेंगे। यह संशोधन 2017 में किया जाना था।

उनके अनुसार, अधिकारियों और क्लर्कों का प्रतिनिधित्व करने वाले 16 कर्मचारी संघ और संघ इस हड़ताल में भाग लेंगे।

हालांकि, सरकार के स्वामित्व वाले जनरल इंश्योरेंस क्षेत्र का प्रमुख संघ सामान्य बीमा कर्मचारी अखिल भारतीय संघ (जीआईईएआईए) हड़ताल में भाग नहीं ले रहा है।

अगस्त 2017 में चारों कंपनियों के कर्मचारियों का वेतन संशोधन किया जाना था। बैंकिंग और भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) में वेतन संशोधन पूरा होने से सार्वजनिक क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनियों के कर्मचारी काफी अंसतुष्ट हैं।

अपनी ओर से सरकार ने निम्नलिखित कंपनियों में से एक - नेशनल इंश्योरेंस, ओरिएंटल इंश्योरेंस और यूनाइटेड इंडिया का निजीकरण करने की अपनी मंशा की घोषणा की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.