.

रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल का एकमात्र नियंत्रण हासिल कर लिया

रिलायंस रिटेल ने जस्ट डायल का एकमात्र नियंत्रण हासिल कर लिया

IANS
| Edited By :
02 Sep 2021, 11:10:02 PM (IST)

मुंबई: रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने अब जस्ट डायल लिमिटेड का एकमात्र नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी के पास अब 1 सितंबर तक कंपनी का 40.98 प्रतिशत हिस्सा है।

20 जुलाई को आरआरवीएल ने वी.एस.एस. मणि से 1,020 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर जस्ट डायल के प्रत्येक 10 रुपये के 1.31 करोड़ इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण किया।

यह अधिग्रहण जस्ट डायल की पोस्ट-प्रेफरेंशियल इश्यू पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी का 15.63 फीसदी है।

1 सितंबर, 2021 को, जस्ट डायल ने तरजीही मुद्दे के अनुसार, 10 रुपये के 2.12 करोड़ इक्विटी शेयर 1,022.25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर आवंटित किए (जिसमें पोस्ट के 25.35 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रति इक्विटी शेयर 1,012.25 रुपये का प्रीमियम व आरआरवीएल को जस्ट डायल की प्रेफरेंशियल इश्यू पेड-अप शेयर पूंजी शामिल है।

जस्ट डायल एक प्रमुख स्थानीय सर्च इंजन प्लेटफॉर्म है जो भारत भर के उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट, ऐप, टेलीफोन और टेक्स्ट जैसे कई प्लेटफार्मो के माध्यम से खोज संबंधी सेवाएं प्रदान करता है। 31 मार्च, 2021 तक जस्ट डायल के पास वेब, मोबाइल, ऐप और वॉयस प्लेटफॉर्म पर 34 लाख लिस्टिंग और 12.91 लाख त्रैमासिक अद्वितीय उपयोगकर्ता थे।

कंपनी ने हाल ही में अपना बी2बी मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म, जेडी मार्ट लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य भारत के लाखों निर्माताओं, वितरकों, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं को कोविड के बाद के युग में इंटरनेट के लिए तैयार होने, नए ग्राहक प्राप्त करने और अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में सक्षम बनाना है।

मंच व्यवसायों को डिजिटल उत्पाद कैटलॉग प्रदान करता है और इसका उद्देश्य भारत के व्यवसायों, विशेष रूप से एमएसएमई को सभी श्रेणियों में डिजिटल बनाना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.