.

मोरपेन लेबोरेटरीज के शेयरों में 11 फीसदी की वृद्धि

मोरपेन लेबोरेटरीज के शेयरों में 11 फीसदी की वृद्धि

IANS
| Edited By :
02 Sep 2021, 04:45:01 PM (IST)

मुंबई: मोरपेन लेबोरेटरीज के शेयरों में 11 फीसदी की तेजी आई, जब कंपनी ने अपने चिकित्सा उपकरणों के कारोबार को एक पूर्ण स्वामित्व वाले सहायक कंपनी को ट्रांसफर करने की घोषणा की है।

शुरूआती कारोबार के दौरान इसके शेयर 56.95 रुपये प्रति शेयर के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

दोपहर करीब 12.55 बजे, बीएसई पर कंपनी के शेयरों में 55.00 रुपये की तेजी आई, जो पिछले बंद से 3.65 रुपये या 7.11 प्रतिशत अधिक है।

एक बयान में कंपनी ने कहा, वह बड़े तेजी से बढ़ते व्यवसाय के संचालन के पैमाने और पॉइंट-ऑफ-केयर (पीओसी) व्यवसाय की अनूठी विशेषताओं के प्रबंधन के लिए टीमों के निर्माण के लिए व्यवसाय को एक अलग पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बनाने की योजना बना रहा है।

कंपनी इस बिंदु केयर मेडिकल डिवाइसेस व्यवसाय में जिस पैमाने को हासिल करना चाहती है, उसे देखते हुए, यह नई पूंजी लाने की भी योजना बना रही है जिससे इस तेजी से बढ़ते पीओसी व्यवसाय को शुरू करने के लिए एक अलग सहायक कंपनी की आवश्यकता थी।

इस स्पिन-ऑफ के बाद कंपनी अपना पूरा ध्यान सक्रिय दवा सामग्री (एपीआई) और फॉमूर्लेशन के अपने मुख्य व्यवसाय पर लगा सकेगी। कंपनी के पास एपीआई के दो यूएसएफडीए संयंत्र हैं और यह 80 से अधिक देशों में दवाओं का निर्यात कर रही है और यह अत्यधिक विशिष्ट और तकनीकी व्यवसाय है और उस क्षेत्र में अधिक विशेषज्ञता और कौशल की आवश्यकता है।

दूसरी ओर, चिकित्सा उपकरणों का व्यवसाय डिजिटल और जैविक विज्ञान पर अधिक केंद्रित है। भारतीय बाजार में पहुंच और पैठ बढ़ाने के लिए अधिक प्रयासों की आवश्यकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.