.

ऑस्ट्रेलियाई राज्य ने निर्माण उद्योग के श्रमिकों के लिए टीकाकरण जनादेश शुरू किया

ऑस्ट्रेलियाई राज्य ने निर्माण उद्योग के श्रमिकों के लिए टीकाकरण जनादेश शुरू किया

IANS
| Edited By :
12 Nov 2021, 12:30:01 PM (IST)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया राज्य विक्टोरिया ने निर्माण उद्योग के श्रमिकों के लिए टीकाकरण जनादेश शुरू किया है।

राज्य ने शुक्रवार को 1,115 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोना मामलों और 9 मौतों की सूचना दी, जबकि 86 प्रतिशत से अधिक पात्र विक्टोरियन लोगों का दूसरा टीकाकरण किया गया है।

विक्टोरिया के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ब्रेट सटन ने एक बयान में चेतावनी जारी की, कई लोगों के टीकाकरण की समय सीमा आ रही है और सभी विक्टोरियन निर्माण श्रमिकों को साइट पर काम जारी रखने के लिए शनिवार तक पूरी तरह से टीकाकरण कराना होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरिया की आवासीय देखभाल सुविधाओं में श्रमिकों के लिए दूसरी खुराक की समय सीमा भी निकट आ रही है, जिन्हें अगले सोमवार तक पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

चिकित्सा छूट वाले श्रमिकों पर अपवाद लागू होंगे।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में आने वाले पूरी तरह से टीका लगाए गए अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों और विमान चालक दल के लिए आवश्यकताओं में बदलाव पर भी ध्यान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के आगमन के लिए यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को 24 घंटे के भीतर कोरोनावायरस के लिए परीक्षण कराना होगा। विदेश से विक्टोरिया में प्रवेश करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को एक अंतर्राष्ट्रीय कोविड -19 टीकाकरण प्रमाणपत्र, या चिकित्सा छूट का प्रमाण प्राप्त करना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.