.

उद्योगपतियों ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, आर्थिक चुनौती को लेकर किया आगाह

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार दोबारा सत्ता में आ रही है. उद्योगपतियों ने भविष्य की आर्थिक चुनौतियों को लेकर आगाह किया है.

IANS
| Edited By :
24 May 2019, 08:07:13 AM (IST)

highlights

  • नरेंद्र मोदी की अगुवाई में NDA की दोबारा सत्ता में वापसी
  • स्थिर सरकार से आर्थिक सुधार की संभावना बढ़ेगी: संदीप सोमानी
  • सुधार कार्यक्रम को बढ़ावा मिलेगा: सुनील भारती मित्तल

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार दोबारा सत्ता में आ रही है. लोकसभा चुनाव में NDA को प्रचंड बहुमत मिला है. इस जीत पर देश के बड़े उद्योगपतियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. दूसरी ओर उद्योगपतियों ने भविष्य की आर्थिक चुनौतियों को लेकर आगाह भी किया है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: आम आदमी को झटका, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी

स्थिर सरकार से आर्थिक सुधार बढ़ेंगे: FICCI
फिक्की (FICCI) के प्रेसिडेंट संदीप सोमानी ने कहा कि केंद्र में लगातार स्थिर सरकार से आर्थिक सुधार की संभावना बढ़ जाएगी. सोमानी ने कहा कि जीडीपी विकास दर मौजूदा करीब सात फीसदी से बढ़ाने के लिए निवेश को पटरी पर लाने और उपभोग को बढ़ावा देने की जरूरत है जिससे अधिक रोजगार पैदा करने और ग्रामीण क्षेत्र के संकट को दूर करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक ऊंचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स पहली बार 40 हजार के पार, निफ्टी 12 हजार के पार

एसाचैम (ASSOCHAM) के प्रेसिडेंट बी के गोएनका ने कहा है कि मजबूत और स्थिर सरकार ज्यादा से ज्यादा विदेशी निवेश ला पाएगी और घरेलू कंपनियों में भी विश्वास बहाली हुई है. हम अच्छे चक्र में हैं जहां उपभोग और निवेश एक दूसरे से चालित होते हैं. महंगाई की दर अनुकूल रहने की उम्मीद है और कम ब्याज दर से आर्थिक विकास दर बढ़ने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 94 लाख नए ग्राहकों को जोड़ा, Vodafone-Idea, Airtel के कस्टमर घटे

सुधार कार्यक्रम को बढ़ावा मिलेगा: सुनील भारती मित्तल
भारती इंटरप्राइजेज के सुनील भारती मित्तल ने कहा है कि मजबूत और स्थिर सरकार को नया जनादेश मिलने से सुधार के कार्यक्रम को बढ़ावा मिलेगा और उससे निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा. जिंदल स्टेनलेस स्टील के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा कि यह जीत एक बार फिर इस सरकार के प्रति लोगों में अटूट विश्वास को प्रमाणित करती है। जिन उद्देश्यों को पूरा करने का बीड़ा सरकार ने 2014 में उठाया था, हमें उम्मीद है कि इस ऐतिहासिक जनादेश के बाद सरकार उन्हें पूर्ण रूप से प्राप्त करेगी.