.

भोपाल में चिटफंड कंपनी ने निवेशकों को साढ़े 22 लाख लौटाए

भोपाल में चिटफंड कंपनी ने निवेशकों को साढ़े 22 लाख लौटाए

IANS
| Edited By :
08 Jul 2021, 02:40:01 PM (IST)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल मे प्रशासन की पहल के चलते चिटफंड कंपनियों द्वारा हड़पी गई रकम को लौटाया जा रहा है। एक कंपनी ने तो 120 परिवारों को लगभग साढ़े 22 लाख की रकम लौटा दी है।

जिला प्रशासन को चिटफंड कंपनियों द्वारा रकम हड़पने वालों के खिलाफ पीड़ितों ने शिकायत की थी। उसके बाद जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने रकम लौटाने के लिए निर्देश जारी किए। उसी के चलते मथुरा की माउंट साफ्ट बेनिफिट म्यूच्यूअल फंड ने लोगों से इन्वेस्टमेंट के नाम पर ली गई राशि को जगह जगह कैम्प लगाकर वापस किया है। बीते रोज 120 लोगों को 22 लाख 49 हजार की राशि वापस मिल चुकी है। कंपनी ने राशि वापस करने के बाद संबंधित व्यक्ति से एनओसी भी ली है।

जिलाधिकारी लवानिया से निवेशकों ने शिकायत की थी कि माउंट सॉफ्ट कंपनी ने अधिक रिटर्न के नाम पर उनसे पैसा जमा कराया था और कम समय में पैसा डबल करके देने का बांड भी दिया। जब यह लोग कंपनी से अपनी राशि वापस लेने गए तो कंपनी ने कुछ लोगों को चेक दिए जो बाउंस हो गए। कंपनी के स्थानीय कर्मचारी और अधिकारी भी कोई जवाब नहीं दे रहे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.