.

लक्जमबर्ग में आयोजित की गई यूरोग्रुप की बैठक

लक्जमबर्ग में आयोजित की गई यूरोग्रुप की बैठक

IANS
| Edited By :
05 Oct 2021, 09:00:01 AM (IST)

हेलसिंकी: यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने फिनलैंड की रिकवरी और रेजिलिएशन योजना का समर्थन किया है, जो यूरोपीय संघ (ईयू) के महामारी रिकवरी फंड के हिस्से के रूप में आया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वॉन डेर लेयेन ने सोमवार को कहा कि आयोग ने 2035 तक फिनलैंड के कार्बन न्यूट्रल बनने के लक्ष्य की सराहना की, इसी की तर्ज पर देश ने अपनी योजना का 50 प्रतिशत ग्रीन ट्रांजिशन को समर्पित कर दिया है।

यह अपनी योजना का 27 प्रतिशत डिजिटल ट्रांजि़शन का समर्थन करने के लिए भी समर्पित करेंगे, जिससे उसे इस क्षेत्र में अग्रणी बने रहने में मदद मिलेगी।

हेलसिंकी के बाहर वीटीटी तकनीकी अनुसंधान केंद्र में एक संवाददाता सम्मेलन में, वॉन डेर लेयेन और फि नलैंड प्रधानमंत्री सना मारिन दोनों ने भविष्य के लिए यूरोपीय संघ की रिकवरी योजनाओं के महत्व को रेखांकित किया।

मारिन ने कहा कि योजना नीचे से ऊपर तक अर्थव्यवस्थाओं के पुनर्निर्माण के बारे में है, उन्होंने कहा, यह सिर्फ एक प्रोत्साहन पैकेज से कहीं अधिक है।

यूरोपीय संघ की परिषद यह तय करेगी कि लगभग चार सप्ताह के समय में फिनलैंड की योजना को मंजूरी दी जाए या नहीं। अगर इसे हरी झंडी मिलती है, तो फिनलैंड को अग्रिम भुगतान के रूप में योजना के लिए आरक्षित यूरोपीय संघ के वित्त पोषण का 13 प्रतिशत प्राप्त होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.