.

अमेजॉन पे यूपीआई ने भारत में 5 करोड़ ग्राहक ने किया साइन-अप

अमेजॉन पे यूपीआई ने भारत में 5 करोड़ ग्राहक ने किया साइन-अप

IANS
| Edited By :
03 Sep 2021, 09:35:01 PM (IST)

नई दिल्ली: अमेजॉन पे ने शुक्रवार को घोषणा की कि भारत में पांच करोड़ ग्राहक अब उसके यूपीआई प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं।

अमेजॉन पे अपने यूपीआई प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले सभी ग्राहकों को खरीदारी, बिलों का भुगतान, ऑनलाइन व्यापारियों को भुगतान करने और संपर्कों को पैसे भेजने के लिए पूरे सितंबर में दैनिक पुरस्कार प्रदान कर रहा है।

महेंद्र नेरुरकर, सीईओ और वीपी अमेजॉन पे ने कहा,हमारा मिशन विश्वसनीय, सुविधाजनक और फायदेमंद किसी भी चीज के लिए भुगतान करना है। हम यूपीआई को तेजी से अपनाने से उत्साहित हैं, जो अब ग्राहकों को खरीदारी के अलावा अपने अमेजॉन ऐप के साथ और भी बहुत कुछ करने में सक्षम बनाता है।

उन्होंने कहा,हम यूपीआई के माध्यम से अपने लाखों ग्राहकों और व्यापारियों की सेवा करने के लिए विनम्र हैं और कम नकदी वाले भारत के सरकार के ²ष्टिकोण को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

ग्राहक किसी भी यूपीआई क्यूआर कोड को स्कैन करके 2 करोड़ स्थानीय दुकानों पर भुगतान करने के लिए अमेजॉन ऐप का उपयोग कर रहे हैं।

कंपनी ने दावा किया, पिछले एक साल अमेजन यूपीआई का उपयोग करने वाले हमारे 75 प्रतिशत से अधिक ग्राहक टियर 2 और 3 शहरों से हैं, जो यूपीआई की बढ़ती पहुंच को दशार्ता है।

स्थानीय दुकानों के अलावा, ग्राहक अब अपने फोन, डीटीएच को रिचार्ज करने, संपर्कों को पैसे भेजने, घरेलू मदद को वेतन देने, अमेजॅन डॉट इन पर खरीदारी के लिए भुगतान करने के लिए अमेजॉन ऐप के अंदर अमेजॉन पे का उपयोग कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.