.

अदाणी ग्रीन एनर्जी ने ईएसजी स्कोर बढ़ाया

अदाणी ग्रीन एनर्जी ने ईएसजी स्कोर बढ़ाया

IANS
| Edited By :
17 Nov 2021, 11:25:01 PM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा डेवलपर अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) ने डीजेएसआई-एसएंडपी ग्लोबल द्वारा किए गए कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट (सीएसए) सर्वेक्षण 2021 में 66 अंक हासिल किए हैं। यह औसत विश्व विद्युत उपयोगिता क्षेत्र के 38 के स्कोर से काफी अधिक है।

एजीईएल के चीफ सस्टेनेबिलिटी ऑफिसर संतोष कुमार सिंह ने कहा, यह उपलब्धि भारत को एक स्वच्छ, हरित भविष्य की ओर ले जाने के अदाणी विजन की अभिव्यक्ति है।

पिछले साल हमने अपने स्कोर में सुधार के लिए जो तेजी से प्रगति की है, वह अच्छी कॉर्पोरेट नागरिकता के प्रदर्शन के रूप में और हमारे हितधारकों के लिए अधिक मूल्य बनाने के लिए हमारी रणनीति के एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में ईएसजी पर एजीईएल के जोर को दर्शाती है।

उद्योग-विशिष्ट दृष्टिकोण के साथ एसएंडपी ग्लोबल ईएसजी स्कोर तीन अंतर्निहित पर्यावरण, सामाजिक और शासन और आर्थिक आयाम स्कोर के साथ ईएसजी खुफिया की कई परतें प्रदान करता है। एजीईएल ने शुरू में ईएसजी बेंचमार्किं ग के लिए डीजेएसआई-एसएंडपी ग्लोबल के साथ बातचीत की और अप्रैल 2021 में 51 का स्कोर प्राप्त किया, जो अब बढ़कर 66 हो गया है, जो 15-बिंदु सुधार का प्रतिनिधित्व करता है।

प्रारंभिक स्कोर के बाद, एजीईएल ने अपने ईएसजी रिपोर्टिग मानकों को जीआरआई (ग्लोबल रिपोर्टिग इनिशिएटिव) के साथ संरेखित किया और कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट, स्थिरता रिपोर्ट, प्रबंधन प्रणाली और व्यावसायिक उत्कृष्टता पहल में सार्वजनिक प्रकटीकरण में वृद्धि की। एजीईएल ने कहा कि वह अपनी नीतियों और प्रथाओं को और परिष्कृत करने के साथ-साथ सूचना प्रकटीकरण प्रक्रियाओं को मजबूत करके अपने ईएसजी प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.