Advertisment

अमेरिका के कच्चा तेल और गैस इंडस्ट्री का नुकसान नहीं होने देंगे, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

Crude Oil News: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि धन उपलब्ध कराने हेतु मैंने एनर्जी और ट्रेजरी के सचिवों को एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया है, ताकि भविष्य में इन महत्वपूर्ण कंपनियों और नौकरियों को लंबे समय तक सुरक्षित रखा जा सके.

author-image
Dhirendra Kumar
New Update
Donald Trump

US President Donald Trump( Photo Credit : IANS)

Crude Oil News: अमेरिका में कच्चा तेल और गैस इंडस्ट्री के लिए बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अब इस इंडस्ट्री को नुकसान से बचाने के लिए आगे आ गए हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कच्चा तेल वायदा (Crude Price Today) में तेजी से जारी बिकवाली के बीच अपने प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे तेल और गैस उद्योगों को धन प्राप्त करने की योजना पर काम करें. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंगलवार सुबह ट्रंप के ट्वीट के हवाले से कहा कि हम अमेरिका के महान तेल और गैस उद्योग को कभी गिरने नहीं होने देंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) में 9.99 फीसदी हिस्सा खरीदने के लिए फेसबुक करेगा निवेश

योजना तैयार करने का निर्देश

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि धन उपलब्ध कराने हेतु मैंने एनर्जी और ट्रेजरी के सेक्रेटरियों (सचिवों) को एक योजना तैयार करने का निर्देश दिया है, ताकि भविष्य में इन महत्वपूर्ण कंपनियों और नौकरियों को लंबे समय तक सुरक्षित रखा जा सके. व्हाइट हाउस में सोमवार को प्रेस ब्रीफिंग में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका तेल की रिकॉर्ड कम कीमत के आधार पर स्ट्रेटेजिक पेट्रोलियम रिजर्व (एसपीआर) के रूप में 7.5 करोड़ (75 मिलियन) बैरल तेल को जोड़ने पर विचार कर रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर आज सोने और चांदी में क्या करें निवेशक, जानिए यहां

अमेरिका के एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रूइलेट ने मंगलवार को ब्लूमबर्ग को बताया कि अमेरिकी सरकार महामारी के दौरान तेल उद्योग की मदद करने के लिए 'आक्रामक और उचित कदम' उठा रही है, और वह तेल कंपनियों की मदद के लिए फेडरल रिजर्व के मेन स्ट्रीट लेंडिंग कार्यक्रम पर नजर बनाए हुए है. (इनपुट आईएएनएस)

Advertisment

Crude Oil Price US President Donald Trump Donald Trump Crude Oil News Crude
Advertisment
Advertisment