.

Rupee Open Today 10th Oct: डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत, जानें आज के लिए रणनीति

Rupee Open Today 10th Oct: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.95 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.07 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

10 Oct 2019, 09:08:59 AM (IST)

highlights

  • गुरुवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 12 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.95 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.07 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 10th October: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती दर्ज की जा रही है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 12 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.95 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.07 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 10th Oct: MCX पर आज कैसा रहेगा कारोबार, जानें देश के बड़े दिग्गज जानकारों का नजरिया

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी आ सकती है. उनका कहना है कि जियो पॉलिटिकल तनाव, शेयर बाजारों में गिरावट और डॉलर में मजबूती की वजह से रुपये पर दबाव की आशंका बरकरार है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.60 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71.10 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.90 और लक्ष्य 71.50 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Rate Today 10 Oct: आज फिर घट गए पेट्रोल-डीजल के रेट, फटाफट चेक करें नई लिस्ट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.30 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.45 और लक्ष्य 71.05 का रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.90-71.25 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, नरेंद्र मोदी सरकार ने महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाया

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)