Advertisment

Rupee Open Today 10 July 2020: भारतीय रुपया 17 पैसे गिरकर खुला, शेयर बाजार में दबाव का असर, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

Rupee Open Today 10 July 2020: अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.16 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.99 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
rupee dollar

Rupee Open Today 10 July 2020( Photo Credit : फाइल फोटो)

Rupee Open Today 10 July 2020: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. शुक्रवार (10 जुलाई 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 17 पैसे की गिरावट के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.16 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.99 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Advertisment

यह भी पढ़ें: आम आदमी को अभी और रुलाएगा महंगा टमाटर, जानिए कब तक मिलेगी राहत

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक 75.20 के ऊपर बंद होने पर कीमतों में गिरावट आ सकती है. उनका कहना है कि अगर भाव 75.20 के ऊपर टिका रहता है तो 75.40-75.55 के ऊपरी लेवल को छू सकता है.

Advertisment

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया जुलाई वायदा में 75.35 के लक्ष्य के लिए 75.15 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 75-75.30 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में आज उठापटक की आशंका, जानिए दिग्गज जानकारों का नजरिया

Advertisment

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया वायदा में 75 के भाव पर खरीदारी करके 75.40 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. रुपये के इस सौदे के लिए 74.70 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में 75.24-75.4 के लक्ष्य के लिए 75.1 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 74.90 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: आज भी महंगा नहीं हुआ पेट्रोल-डीजल, आम आदमी को लगातार तीसरे दिन राहत

Advertisment

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 75 के भाव पर खरीदारी करके 75.30 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.85 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

Rupee Trading Calls Rupee Open Today Rupee Rate Today Rupee Trading Strategy Today Rupee Rate Latest Rupee News Rupee Free Trading Calls Rupee Dollar News
Advertisment
Advertisment