.

Aaj Ka Rashifal: 11 जुलाई का दिन आपके लिए शुभ है या... जानें शुभ रंग और अंक के साथ अपने भाग्य मीटर का स्कोर

11 July Rashifal: आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आपका शुभ रंग क्या है, आपके लिए आज कौन सा नंबर लक्की होगा और भाग्य मीटर पर लक आपका कितना साथ दे रहा है आइए आपको बताते हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jul 2023, 06:00:00 AM (IST)

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र में हर दिन आपके ग्रहों की बदलती चाल के हिसाब से ये बताया जाता है कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है. न्यूज़ नेशन पर ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी 11 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आपका शुभ अंक क्या है, आपके लिए कौन सा रंग आज शुभ है और भाग्य मीटर पर आपका लक आज आपका कितना साथ देने वाला है ये सब जान लें. राशिफल पढ़कर अगर आप अपने दिन की शुरुआत करते हैं तो कुछ बातों की सावधानी रखते हैं. हमारा मकसद आपको तरक्की कराना और गलती करने से रोकने का है. आप अगर अपनी ग्रह दशा के हिसाब से कदम उठाते हैं तो इसके शुभ परिणाम भी आपको जरुर मिलते हैं. तो आइए जानते हैं मेष राशि से लेकर मीन राशि तक आपका आज का भविष्यफल क्या है. 

1. मेष राशि   
ये समय आपकी सेहत पर ध्यान देने का है. अगर आप थोड़ा बहुत भी अपनी सेहत में बदलाव देख रहे हैं तो डॉक्टर को संपर्क करें. लापरवाही बरतना आपके लिए घातक हो सकता है. भाग्य साथ देगा काम के नए रास्ते भी खुलेंगे. 

उपाय- मंगलवार की रात हनुमान जी को बुंदी का भोग लगाएं.
शुभ अंक -8
शुभ रंग -नीला
लक मीटर -7

2. वृष राशि
शत्रुओं से बचकर रहें ये समय अपने काम पर फोकस करने का है व्यर्थ की बातों में समय गवाना आपको नुकसान पहुंचा सकता है. आने वाले समय में बड़ी खुशी मिलने वाली है इसलिए अभी से तैयार हो जाएं. 

उपाय- रात को सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ जरुर करें
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - लाल
लक मीटर- 7

3. मिथुन राशि 
तरक्की का समय चल रहा है. जीवन में आगे बढ़ने के भरपूर मौके मिलने वाले हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और गुस्से से बचें तो आपके लिए आना वाला समय उत्तम साबित होगा.

उपाय- गाय को रोटी डालें 
शुभ अंक -8
शुभ रंग - यैलो
लक मीटर- 9

4. कर्क राशि 
विदेश जाने के योग बन रहे हैं संपत्ति मिलने के योग भी हैं आज आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जो पुराने काम अटके हैं उनके बनने की भी उम्मीद है. 

उपाय- शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और माथे पर चंदन का टीका लगाएं
शुभ अंक- 7
शुभ रंग -आसमानी
लक मीटर- 9

5. सिंह राशि
आलस आपका सबसे बड़ा दुश्मन है. आप समय पर काम करना शुरु करें आज से ही आपके सारे काम बनने लगेंगे. किसी का दिल ना दुखाएं जो जरुरतमंद की सहायता करें. 

उपाय - हनुमान मंदिर में लाल फूल चढ़ाएं 
शुभ अंक- 5
शुभ रंग -केसरिया
लक मीटर -8

6. कन्या राशि
आज मंगल कार्य के लिए तैयार रहें. शत्रुओं का अंत होगा और समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. ये समय आपके लिए उत्तम चल रहा है इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने की कोशिश करें. 
उपाय- गरीबों का मीठा दान करें
शुभ अंक- 2
शुभ रंग -सी ग्रीन
लक मीटर -7

7.तुला राशि
ये आर्थिक लाभ का समय है. अगर बिजऩेस डील रुकी हुई है तो आज बात बनने की उम्मीद है. अगर नौकरी करते हैं तो आपको बोनस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं. आपके पिछले काम को आज सराह जाएगा. अपने लिए आप नए विकल्प भी तलाश सकते हैं. ये समय आपके फेवर का है.

उपाय- आज आप सफेद रंग की वस्तुओं का दान कर सकते हैं. 
शुभ अंक -2
शुभ रंग- नीला
लक मीटर- 9    
                  
8. वृश्चिक राशि
पुराने फंसे केस से आज राहत मिलने की उम्मीद है. कोई पुराना झगड़ा आज निपट सकता है और आप अपने लिए आज कोई नया काम ना सोचें जो चल रहा है उसे ही आराम से करें. सब ठीक होगा. 
उपाय- रात को सोने से पहले बजरंग बाण का पाठ करें
शुभ अंक- 7
शुभ रंग -लाल
लक मीटर - 9
            
9. धनु राशि 
व्यापार निवेश में जोखिम उठाने से लाभ बढ़ेगा. नौकरी आदि में प्रमोशन मिल सकता है. विरोधी परास्त होंगे. कार्य में मित्रों की मदद  से सफलता मिलने का योग है.शुभ कार्य एवम संतान लाभ का योग बन रहा है.
सावधनी-नये कार्य करने से बचे.
उपाय-गुरु माता का नवीन वस्त्र गुरुवार को आदर सहित दान दे.
शुभ अंक -9
शुभ रंग - हल्दी कलर
लक मीटर- 7

10. मकर राशि 
आज आपके काम बनेंगे कहीं यात्रा का योग बनेगा. शुभ कार्य का समय चल रहा है कहीं नौकरी के लिए अर्जी दी है तो आज इंटरव्यू का कॉल भी आ सकता है. शादी के रिश्ते की बात चल रही है तो आज आगे बढ़ सकती है.
उपाय- घर से 108 बार ऊं नम: शिवाय का जाप करके निकलें.
शुभ अंक -4
शुभ रंग- ऑरेंज
लक मीटर- 8   
         
11. कुंभ राशि 
आज आपका आत्मविश्वास बना रहेगा. अगर आपको किसी काम को करने में कन्फ्यूज़न हो रही है तो आप आज उसका फैसला कर लेंगे. आज का दिन फैसले लेने का है इसलिए खुद पर विश्वास रखें और सूझबूझ से फैसला करें. 

उपाय- फैसला लेने से पहले हनुमान बाबा का नाम जरूर लेंय
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा
लक मीटर -7
                  
12. मीन राशि

इंतज़ार खत्म होने वाला है. अगर आप किसी काम के पीछे पिछले काफी दिनों से लगे हैं तो अब आपका इंतज़ार खत्म हो जाएगा और आपका काम बन जाएगा. खुश होने का समय है व्यर्थ की चिंताओं से अपना ध्यान हटाएं.

उपाय- पीले वस्तु का दान करे.भगवान विष्णु जी की आराधना करें.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- पिंक
लक मीटर- 7